अश्विन-इशांत ने द.अफ्रीका को 335 पर रोका | Navabharat - Hindi News Website
Navabharat – Hindi News Website
No Comments 14 Views

अश्विन-इशांत ने द.अफ्रीका को 335 पर रोका

सेंचुरियन. अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा(46 रन पर तीन विकेट) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (113 रन पर चार विकेट) की गेंदबाज़ी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को उसकी पहली पारी में 335 पर समेट दिया।
दक्षिण अफ्रीका ने 113.5 ओवर में 335 रन बनाये। भारतीय गेंदबाज़ों ने मेज़बान टीम के बाकी चार विकेट 53 रन के भीतर हासिल किये। विपक्षी टीम ने सुबह कल के 269 रन पर छह विकेट से आगे खेलना शुरू किया था। उस समय फाफ डू प्लेसिस(24) और केशव महाराज(10) रन पर नाबाद थे।
अफ्रीकी कप्तान प्लेसिस ने 142 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाकर 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने कल के स्कोर में 39 रन और जोड़े और टेस्ट में अपना 17वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने महाराज के साथ आठवें विकेट के लिये 42 रन की उपयोगी पारी खेली और एक छोर पर टिककर रन बनाने का प्रयास किया।
महाराज हालांकि 282 के स्कोर पर तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी का शिकार बने जिन्होंने विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों उन्हें कैच करा भारत को सुबह पहली सफलता भी दिलायी। इसी के साथ शमी ने मैच में अपना पहला विकेट और टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट की उपलब्धि भी दर्ज कर ली। महाराज ने 54 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाकर 18 रन जोड़े।
कैगिसो रबादा ने 34 गेंदाें की पारी में 11 रन बनाये जिन्हें फिर इशांत ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका का आठवां विकेट निकाला। इसके थोड़ी देर बाद अफ्रीकी कप्तान प्लेसिस का धैर्य भी टूट गया जिन्हें इशांत ने बोल्ड कर नौवें बल्लेबाज़ के रूप में पवेलियन भेजा। वहीं अश्विन ने मोर्न मोर्कल को मुरली विजय के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका की पारी ड्रिंक्स के थोड़ी देर बाद समेट दी।
भारत की तरफ से अश्विन ने 38.5 ओवरों में 113 रन पर सर्वाधिक चार विकेट निकाले जबकि पिछले मैच से बाहर रहे इशांत ने 22 ओवर में 2.09 के इकोनोमी रेट से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुये 46 रन पर तीन विकेट निकाले। शमी को 58 रन पर एक विकेट मिला।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top