Navabharat – Hindi News Website
No Comments 18 Views

श्रीनगर मुठभेड़, सीआरपीएफ कांस्टेबल शहीद, अातंकवादी इमारत में छिपे

श्रीनगर/नयी दिल्ली. जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आज करन नगर क्षेत्र में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर आतंकवादियों के एक हमले को सतर्क संतरी ने विफल कर दिया और इसके बाद हुई मुठभेड़ में एक कांस्टेबल शहीद हाे गया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शहर के करन नगर क्षेत्र में सीआरपीएफ शिविर की तरफ तड़के कुछ आतंकवादियों को बढ़ते देखकर वहां तैनात संतरी ने गोलियां चलाई जिसके बाद आतंकवादी वहां से भाग निकले. इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया और खोज अभियान शुरू किया तथा सीआरपीएफ ने इसी क्षेत्र में एक खाली मकान पर गोलियां चलाई. इस बीच उसी मकान के भीतर से जवाबी गोलीबारी हुई, जिसमें सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन का जवान मुजाहिद खान बुरी तरह घायल हो गया जिसकी बाद में मृत्यु हो गई. आतंकवादी अभी भी इसी मकान में छिपे हुए है और रूक रूक वहां से गोलियां चलाई जा रही है. सूत्रों ने बताया कि पूरे क्षेत्र को घेर लिया गया है और मीडियाकर्मियों को एक खास स्थान से आगे जाकर कवरेज करने की अनुमति नहीं दी गई. अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि इमारत के भीतर कितने आतंकवादी छिपे हैं.

सुंजवान शहीदों का बलिदान बेकार नहीेंं जाएगा: उमर
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि सुंजवान सैन्य स्टेशन पर अातंकवादी हमले में शहीद जवानाें का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस त्रासदी के बीच एक अच्छी खबर यह है कि एक सैनिक की घायल पत्नी ने जम्मू के एक अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है. अब्दुल्ला ने एक टवीट् कर कहा “ ईश्वर उन शहीदों की आत्मा को शांति दे और उनका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.” गाैरतलब है कि जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर पर शनिवार सुबह जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने फिदायीन हमला किया था जिसमें पांच सैनिक शहीद हाे गए थे और एक सैनिक के पिता की भी मौत हो गई थी तथा 11 अन्य लोग घायल हो गए थे. इस हमले के बाद सैनिकाें ने जैश के इन चारों आतंकवादियों को ढेर कर दिया था.

सुंजवान हमला : स्थिति का जायजा लेने सीतारमण जम्मू रवाना
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सुंजवान सेना स्टेशन पर शनिवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए आज जम्मू रवाना हो गयी. रक्षा सूत्रों ने यहां बताया कि रक्षा मंत्री सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए जम्मू जा रही हैं. जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने शनिवार तड़के इस सेना स्टेशन पर हमला किया था. एक दिन चली इस मुठभेड़ में पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गये तथा एक नागरिक की मौत हो गयी. हमले में तीन नागरिकों सहित 11 लोग घायल हुए थे जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. मुठभेड़ में तीन आतंकवादी भी मारे गये हैं.

फिदायीन हमला विफल करने वाले संतरी को वैद ने दी बधाई
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में करन नगर क्षेत्र में आज केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर फिदायीन हमले को नाकाम करने के लिए राज्य पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने बल के उस सतर्क संतरी को बधाई दी है. वैद ने आज टवीट् कर कहा,“ मैं उस सतर्क संतरी को बधाई देना चाहता हूूं जिसने सीआरपीएफ शिविर पर फिदायीन हमले को नाकाम कर दिया, दुर्भाग्य से दो आतंकवादी अभी भी एक इमारत में फंसे हुए हैं और गोलीबारी जारी है.” गाैरतलब है कि इस शिविर के बाहर तैनात संतरी की तरफ से गोलीबारी किए जाने के बाद आतंकवादी वहां से भाग निकले और पास की एक इमारत में छिप गए. इमारत को घेरने के बाद सुरक्षा बलों ने जब खोजी अभियान शुरू किया तो इमारत से हुई गोलीबारी में 49वीं बटालियन का एक जवान बुरी तरह घायल हो गया जिसकी बाद मेें मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि इमारत में दो आतंकवादी छिपे हुए हैं.

आतंकवादियों को ढाल बनाकर हमला कर रहा है पाकिस्तान: अहीर
केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने सेना के जम्मू स्थित सुंजवान सेना स्टेशन पर आतंकवादी हमले को कायराना हरकत बताते हुए पाकिस्तान पर आरोप लगाया है कि वह आतंकवादियों की मदद से परोक्ष हमला कर रहा है और इसका करारा जवाब दिया जायेगा. अहीर ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान की ओर से भेजे गये आतंकवादी चाेरी-छिपे हमला कर रहे हैं. “ये डरपोक हैं. बुजदिल हैं. हाथ में चुड़ियां पहनकर महिलाओं पर हमला करते हैं. एक बुजुर्ग आदमी की हत्या की, हमारे जवान के पिता की, इससे बढ़कर बुजदिली और क्या हो सकती है.” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों की सहायता से हमला कर रहा है, ये कमजोर मानसिकता है. उन्होंने कहा कि सेना तथा सुरक्षा बल इसका करारा जवाब दे रहे हैं और एक न एक दिन उसे रूकना पड़ेगा. पिछले शनिवार को आतंकवादियों ने जम्मू स्थित सेना के सुंजवान स्टेशन पर हमला किया था, जिसमें पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गये और एक असैनिक की मौत हो गयी तथा 11 लोग घायल हो गये थे. मुठभेड़ में तीन आतंकवादी भी मारे गये थे.

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to Top